Best Friendship Quotes In Hindi For Whatsapp And Instagram

 


Best Friendship Quotes In Hindi For Whatsapp And Instagram


दोस्त और जानवर में कोई फर्क़ नहीं होता…. दोनों ही आपके काम के नहीं है। कभी ये काम बनाते है और कभी सुधारते है, समझ नहीं आते की इन्हें प्यार करे या प्यार से चार थप्पड़ मारे और पूछे कि तुम जैसा बेकार इंसान मेरी जिंदगी में आखिर क्यु है? लेकिन सच कहें - दोस्त नहीं तो कुछ नहीं। माना ये परेशान बहुत करते है पर जान छिड़कते है। दोस्ती वो नहीं जो आपको सिर्फ अच्छी अच्छी बातें कहे, दोस्ती वो है जब वो आपको बिना सोचे समझे कुछ भी सुना दे और आप उनका बुरा भी नहीं माने। दोस्ती वही गहरी जो आपके साथ जिंदगी भर के लिए रहरी। दोस्तों को स्पेशल मेहसूस करवाना है तो आपको यहा कइ शब्दों का मिश्रण मिलेगा जो आपकी मदद कर सके।


दोस्ती जीवन की सबसे बड़ी खुशी है हमें सबसे दोस्ती करनी चाहिए चाहे दोस्त अच्छा हो या बुरा हमें सिर्फ उसकी अच्छाई देखनी चाहिए और अच्छी आदाते सीखनी चाहिए और बुरे दोस्त को कोशिश कर के अच्छा बनाना चाहती यही सच्चे दोस्त की पहचान है।


   

दोस्ती तो हम सब से करते है पर वो दोस्ती हम उनसे ही निभाते है जिससे हम दिल से मित्र मानते है। मित्र बनाना आसान है पर उस मित्रता को निभाना मुश्किल है।


   

मित्रता का वादा निभाने के लिए हम अपना जीवन दान दे सकते है। हम तो सच्चे मित्र है।


   

दोस्ती मनुष्य के लिए बहुत खास है। हम दोस्ती को जीवन में सबसे पहला महत्व देते है।


   

दोस्ती मनुष्य को हर खुशी के साथ जीने का सही करण बता देती है।


   

मैं तुम्हारा दोस्त बनना चाहता हूँ क्या तुम मुझसे दोस्ती करोगे। दोस्ती का एक उसूल है ना कोई लड़ाई नाझगड़ा बस शुद्ध दोस्ती क्या तुम हमारी दोस्ती खूबोल करोगी।


   

दोस्ती एक जीवन भर का बंधन है। दोस्ती को जी जान से निभाना चाहिए हमे क्योंकि किस्मत वालो को ही अच्छे दोस्त मिलते हैं।


   

दोस्ती दुनिया का सबसे अनोखा उपहार है। एक दोस्त ही है जो हमारे लिए सब कुछ सह सकते हैं और हमारे लिए सब कुछ करने तैयार होते है।सच्चा दोस्त पाकर मैं तो धन्य होगया।


   

दोस्ती जीवन में दुख से सुख में बदल ने का नाम है। दोस्ती जीवन का अधिकार है।


   

मित्रता तो हम किसी से भी करते है मित्रता यानी भरोसा जो हम अपने मित्र पर करते है। मित्रता निभाने के लिए हमे किसी कसमो और वादों की ज़रूरत नहीं होती।


   

दोस्ती प्रेम दो अलग शब्द है पर जब दोस्ती करते है तो दोस्त के बिना हम रह नहीं सकते और जब प्रेम होता है तो हम उसे देखे बिना नहीं होता।


   

दोस्ती अगर जीवन में नहीं होती तो जीवन में मनुष्य को पता नहीं चलता के दुनिया में अजनबी मनुष्य भी हमारे लिए बहुत ख़ास होते है


   

दोस्ती जीवन का साधन है दोस्ती हर इंसान से करनी चाहिए हम दोनों की दोस्ती जीवन भर साथ हो और एक दूसरे के साथ रहे। हमारी दोस्ती शुभ हो

Previous
Next Post »