Best Sad Love Quotes In Hindi

 


Best Sad Love Quotes In Hindi

प्यार जितना खूबसूरत दिखता है, उतना है नहीं। बहुत सारी गलत फैमी से जुझना पडता है। बहुत सी ऐसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है जो कभी सोचा भी नहीं होगा। कहने को ये प्यार लगता बहुत आसान है पर आप जब तक इसमें नहीं पाडे तो आपको कभी पता नहीं चलेगा ये असल में होता क्या है। एक तरफा मोहब्बत फिर भी आपको उतनी तकलीफ नहीं देती जितनी दो लोगों को एक साथ प्यार में होती है। काश ये जालिम इश्क़ असान होती! काश! मोहब्बत जितना सुकून देती है, उतना ही दर्द भी। आइए इन दुखद भरे आशिकों को कहानी कुछ शब्दों में सुनते है।


हमे कभी भी प्यार के वजह से उदास नही होना चाहिए अगर हम से कोई गलती होजाये तो हमे माफी माँगनी चाहिए और कभी हमे भी माफ़ करदेना चाहिए छोटी छोटी बातें दिल पर नही लेना चाहिए।


   

दुख में भी मैं तुम्हे याद करना नही छोड़ सकती क्योंकि मैं तुम्हे दिल से प्यार करती हूँ और मेरे दिल में सिर्फ और सिर्फ तुम ही हो तो मुझे दुख देकर तुम कभी भी खुश नही रह सकते।


   

तुम ने तो सोच लिया के मुझे दुख ही देंगे तो मैं भी कहता हूँ के तुम्हारे बिना हम मर जाएंगे।


   

प्रेम सब को होता है पर उस प्रेम की खदर हर कोई नहीं करता। जब कोई प्रेम की खदर नही करसकते तो उस मनुष्य को प्रेम करने का कोई हक नहीं है।


   

प्रेम करना बहुत आसान है पर उस प्रेम को सच्चे मन से निभाना मुश्किल है।


   

प्रेम तो दो हृदय का बंधन है। प्रेम जब मूह फेरता है तो वो नफरत की शक्ल में बदल जाता है।


   

दुखी इंसान कभी किसी दूसरे इंसान को दुख देना नहीं चाहता क्योंकि वो खुद उस दर्द से गुजरता है।


   

हमारे दिल तो मिल गए पर भगवान ने हमारे हाथ की लकीरों में मिलने की लखिर ही नहीं बनाई


   

प्यार करके छोड़ देना और किसीको तकलीफ देना और किसी के दिल से खेलना कहा की समझदारी है।


   

किसी का दिल तोड़ कर यह मत सूंचना की तुमने जीवन में अच्छा काम किया है पर यह याद रखना की तुम ने हमें अंदर से बहुत मजूबोत कर दिया है।


   

किसी के हृदय में जगह बनाना बहुत मुश्किल है पर किसी के हृदय से निकलना बहुत आसान है जब लोग हृदय से उतर जाते है फिर कभी उन्हें हृदय में जगह नहीं मिलती।


   

जीवन में किसी को इतनी तकलीफ मत दो प्यार में के प्यार पर से विश्वास उठ जाए। क्योंकि जब दिल टूटता है तो इंसान खुद से टूट जाता है फिर वो उस तरह नहीं रहता जैसे पहले था।


   

हम मिले, एक दूसरे को समझे प्यार हुआ पर हम मिल ही नही पाए शायद हमारे किस्मत में मिलना लिखा ही नही।


   

प्यार में लड़ाई तो होती रहती है पर इतना भी क्या गुस्सा की तुम मुझे उदास करदो और मुझसे बात ही न करो।


   

दुख जीवन में तब आता है जब हमे किसी गलत इंसान से प्रेम होजता है या कोई हमारा हृदय को टूट देता है तब हमे बहुत उदास और गम भरा महोल नज़र आता है। हमे हृदय तोड़ने वाले और हमारे प्यार को लागत समझ ने वाले लोगो से दूर रहना चाहिए


Previous
Next Post »